About Us

पुनित कुमार (Editor-in-chief)

मेरा परिचय

मेरा नाम पुनीत कुमार मौर्या है.
मैं बिहार राज्य के सिवान जिला के गोरेयाकोठी प्रखंड छोटे से गांव पचपकड़िया के रहने वाला हूँ.
मेरी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही सरकारी विद्यालय से हुई है.
आठवीं तक की पढ़ाई करने के बाद हम अपने गृह जिला सिवान चले गए. वहां से हमने दसवीं तक की पढ़ाई गोपाल जी प्रसाद उच्च विद्यालय सानी बसंतपुर से पूरी की और बिहार की राजधानी पटना पहुंचे. जनता कॉलेज हुसेपुर नंद सिवान कॉलेज से हमने इंटरमीडिएट कम्प्लीट किए. इसके बाद हमारा रुचि थोड़ा सा सामाजिक कार्यों में तथा सामाजिक गतिविधियों में बढ़ने लगा. जिसको देखते हुए हमने उत्तर प्रदेश के डी. डी. यू. यूनिवर्सिटी गोरखपुर से हमने आपने क्रिश्चियन कंप्लीट किया. अभी हम पिछले 4 वर्षों से लगातार पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रहे है.

उद्देश्य

सीवान न्यूज़ डॉट कॉम बनाने का मेरा मुख्य उद्देश्य यह है कि सिवान जिला का नाम पूरे विश्व में प्रचलित है. देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ बिहार के सिवान जिला के जीरादेई गांव के रहने वाले थे. उन्होंने एक छोटे से गांव जीरादेई से चलकर सिवान जिला का नाम विश्व पटल पर रखा.
सिवान जिले के पूरी जनसंख्या लगभग 400000 के आसपास है. सिवान जिले में मुख्यता हिंदी भोजपुरी और इंग्लिश भाषा बोली जाती है.

सिवान न्यूज़ डॉट कॉम के माध्यम से हम सिवान जिला ही नहीं बल्कि सिवान जिला के आसपास के लोगों तक सिवान में घट रही गतिविधियों को आसानी से पहुंचाने का एकमात्र साधन है.

सीवान

सिवान वासियों को मेरा पुनः प्रणाम. मैं पुनीत कुमार आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सिवान जिला में छोटी-बड़ी घटनाओं पर मेरी पहली नजर रहेगी. मेरा पहला प्राथमिकता यह रहेगा कि हर छोटी-बड़ी घटनाओं को सबसे पहले आप तक पहुंचाया जाए. किसी भी विभाग में अवैध वसूली को रोकना, लोगों का हक दिलाने तथा समाज में हो रहे हर गलत गतिविधियों पर अंकुश लगाना मेरा पहला प्राथमिकता रहेगा. जिससे हमारा सिवान बहुत आगे बढ़ेगा. सिवान के साथ-साथ हम सभी भी आगे बढ़ेंगे.
सीवान न्यूज़ डॉट कॉम बनाने का मेरा मुख्य उद्देश्य है कि सिवान जिला में 19 प्रखंड है. जिसमें प्रतिदिन छोटी बड़ी घटनाएं होती रहती है. छोटी-बड़ी घटनाओं को प्रमुखता से दिखाने के लिए हमने सीवान न्यूज़ डॉट कॉम का सहारा लिया. सीवान न्यूज़ डॉट कॉम के माध्यम से सिवान के वर्तमान तथा भविष्य को बताने का काम करेंगे. आपको बता दें कि सिवान जिले में कुल 2 संसदीय क्षेत्र है तथा 6 विधानसभा क्षेत्र है.
मुख्य उद्देश्य है कि जिले में शिक्षा स्वास्थ्य के साथ-साथ अन्य सेक्टर में हो रहे भ्रष्टाचार अवैध वसूली को रोकने के लिए हमारी टीम पूरी तरह तैनात रहेंगे और हम यह प्रयास करेंगे कि हर एक गरीब व्यक्ति का उसका हक मिले. सरकार के द्वारा मुहैया कराया गया हर सुविधा को हर एक गरीब तक सही से पहुंचाना मेरा पहला प्राथमिकता रहेगी.

किसी प्रकार की कमी या किसी प्रकार की आवश्कता के लिए आप पाठक गण सादर आमन्त्रित है!